4 लाख में बांग्लादेशी को बना दिया भारतीय

0 1,774

वैध पासपोर्ट पर सऊदी पहुंचा
नई दिल्ली । पैसे लेकर वोटर कार्ड, राशन कार्ड आदि बनवाने के आरोप तो अकसर लगते रहते हैं, अब बांग्लादेशी नागरिकों का भारतीय पासपोर्ट बनवाने का मामला सामने आया है। IGI एयरपोर्ट पर पकड़े गए एक बांग्लादेशी ने पूछताछ में उन्हें भारतीय बनाने के इस कारनामे का खुलासा किया है। उसका दावा है कि चार लाख टका (करीब 3.38 लाख रुपये) देकर उसका भारतीय पासपोर्ट बनवा दिया गया, वह भी असली।

विदेशियों के भारतीय पासपोर्ट बनवाने में बांग्लादेश के ही गैंग सक्रिय हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार, फर्जी पासपोर्ट बनाए जाने के मामले तो अकसर सामने आते हैं, लेकिन वैध भारतीय पासपोर्ट के बेहद कम मामले ही सामने आए हैं। अवैध रूप से मुंबई में रह रहे अफसर शेख नाम के बांग्लादेशी दलाल ने IGI में पकड़े गए शख्स का भारतीय पासपोर्ट बनवाया था। यही नहीं, उसने भारत से सऊदी अरब जाने का इंतजाम भी कर दिया था। बदले में सिर्फ चार लाख बांग्लादेशी टका देने पड़े। इस पासपोर्ट से वह शख्स मुंबई से सऊदी अरब पहुंच भी गया लेकिन मामला खुलने पर उसे भारत डिपोर्ट किया गया।

आईजीआई पर उतरने के बाद भारतीय खुफिया एजेंसियों ने पूछताछ की, तो पता चला कि कुछ बांग्लादेशी गिरोह किस तरह अवैध तरीके से वैध भारतीय पासपोर्ट बनवा रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.